ट्रक चालकों ने दस वर्ष की सजा के विरोध में शिवपुरी फोरलेन पर लगाया जाम

Jagran Live
0


शिवपुरी

शिवपुरी फोरलेन पर ककरवाया के समीप आज दोपहर 3:00 बजे उसे समय अजीबोगरीब स्थिति निर्मित हो गई जब ट्रक चालकों ने एकाएक फोरलेन जाम कर दिया। भारत सरकार द्वारा बनाए गए नए कानून के विरोध में यह जाम लगाया उनका कहना था कि जब तक यह कानून रद्द नहीं होगा तब तक हम इसी तरह विरोध करते रहेंगे क्योंकि नए कानून में ट्रक ड्राइवर को 10 साल की सजा और 7 लाख के जुर्माने का प्रावधान किया जा रहा है यह बिल्कुल गलत है।



सैकड़ों चालकों ने शिवपुरी फोरलेन पर ट्रकों और भारी वाहनों को आड़ा तिरछा खड़ा कर जाम लगा दिया। इन चालकों ने हादसे के दौरान घायल को छोड़ कर भागने में दस वर्ष की सजा को रद्द किए जाने की मांग उठाते हुए हेल्परों के साथ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। जाम की सूचना पर पहुंची शिवपुरी देहात थाना प्रभारी विकास यादव दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए, पुलिस ने चालकों की यूनियन के सदस्यों से बात कर समझा बुझाकर जाम को खुलवाया।

बता दे कि केंद्र सरकार दारा वाहन चालकों के लिए नये नियम लागू किए गए हैं। नये नियमों के अनुसार किसी वाहन से किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है और चालक वाहन को लेकर भाग जाता है। घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती नही कराता है तो ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ दस साल की सजा का प्रावधान किया गया है।

इसी दस वर्ष की सजा के प्रावधान को लागू करने के विरोध में सैकड़ों वाहन चालकों ने ककरवाया के पास राजमार्ग पर वाहनों का चक्का जाम कर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। कुछ देर में यहां बड़ा जाम लग गया। वाहन चालक ने बताया कि सड़क दुर्घटना में यदि वाहन चालक की मौत हो जाती है तो इसके लिए नये प्रावधान लागू होने चाहिए। किसी वाहन से किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है और वाहन चालक को स्थानीय लोगों की पिटाई से चालक की मौत हो जाती है तो उसके लिए भी नये प्रावधान लागू होने चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)